दिल्ली में चुनाव प्रचार गरमाया, अकाली दल ने दिल्ली चुनाव में बीजेपी को दिया समर्थन

दिल्ली में भले ही तापमान भले ही कम हो लेकिन सियासी पारा चढा हुआ है। सभी पार्टियों का प्रचार का काम तेज हो गया है। केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को दिल्ली के कई इलाकों में रैलियां की। अमित शाह की पहली रैली दिल्ली के नजफगढ इलाके में थी जहां उन्होंने केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला और झूठे वादे करने का आरोप लगाया। अमित शाह ने कहा कि जनता का वोट तय करेगा कि आप शाहीन बाग के साथ हैं या भारत माता के साथ।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दिल्ली के कृष्णानगर इलाके में रैली करके वोट मांगे। नड्डा ने केजरीवाल और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रचार की कमान संभाले हुए हैं। केजरीवाल ने बुधवार को कई इलाकों में रोड शो निकाला। आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह और पंकज गुप्ता ने निर्वाचन आयोग से मिलकर बीजेपी नेताओं पर दिल्लीवालों को ''गलत तरीके से बदनाम '' करने के लिए दिल्ली सरकार के स्कूल का फर्जी वीडियो प्रसारित करने का आरोप लगाया है।

वहीं  प्रचार के दौरान कथित तौर पर विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने बुधवार को केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश साहब सिंह वर्मा का नाम भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का आदेश दिया। बीजेपी ने कहा है कि वो आयोग के आदेश का पालन करेगी।

कांग्रेस पार्टी भी प्रचार में लगी है और उसके नेता भी रोड शो और नुक्कड सभाएं कर रहे हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी।
 



Post a Comment