CAA: योगी के विधायक बोले- CAA से गोरखपुर के किसी मुसलमान को निकाला तो दे दूंगा इस्तीफा

 
गोरखपुर 

गोरखपुर के बीजेपी विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने कहा है कि 'अगर उनके निर्वाचन क्षेत्र के किसी मुसलमान को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के तहत देश से निकाला गया तो वह उत्तर प्रदेश विधानसभा की अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे. राधा मोहन दास अग्रवाल, गोरखपुर से 2002 से विधायक हैं. वो भाजपा के CAA पर अफवाहों को दूर करने के कार्यक्रम के तहत अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुस्लिमों के पास पहुंचे थे.

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा 'संपर्क कार्यक्रम के तहत मैंने मुस्लिमों को भरोसा दिया कि CAA के तहत अगर मेरे निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर के किसी मुस्लिम नागरिक को बाहर किया जाता है तो मैं अपना इस्तीफा दे दूंगा.' उन्होंने आगे कहा, 'वास्तव में जहां कहीं भी मैं जा रहा हूं, मैं लोगों से पूछ रहा हूं कि उनके डर का क्या आधार है कि CAA भारतीय मुस्लिमों की नागरिकता छीन लेगा.'

दूर कर रहा हूं संदेहः आरएमडी अग्रवाल
उन्होंने कहा, 'मैं उस अधिनियम के बारे में मुस्लिम लोगों के संदेह को दूर करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं, जो बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में सताए गए गैर मुस्लिमों को नागरिकता देने के लिए है.'  गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर एक तरफ विरोध हो रहा है तो दूसरी तरफ बीजेपी इस कानून के समर्थन में लगातार जनसभाएं और पदयात्रा कर रही है.

शरणार्थियों की मदद के लिए शिविर
इस कड़ी में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में एक कदम आगे बढ़ते हुए शरणार्थी बस्तियों में जाकर सम्मेलन का फैसला किया है. साथ ही शरणार्थियों की मदद के लिए शिविर भी लगाने का पार्टी ने फैसला किया है. यूपी में बीजेपी ने क्षेत्रीय स्तर पर CAA के समर्थन में बड़ी रैलियां करने का रोडमैप भी तैयार किया है.



Post a comment