CAA पर सरकार नहीं मानी तो होगी महाभारत : अखिलेश

एटा (उत्तर प्रदेश)
समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) वापस लेने के बारे में गृह मंत्री अमित शाह के 'एक इंच भी पीछे नहीं हटने के बयान' पर रविवार को कहा कि अगर सरकार नहीं मानी तो 'महाभारत' होगी।

अखिलेश ने एक विवाह समारोह से इतर संवाददाताओं से बातचीत में सीएए पर एक इंच भी पीछे नहीं हटने के शाह के बयान पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, ''आपने महाभारत पढ़ी है? उसमें भी कहा गया था कि सूई की नोक बराबर भी जमीन नहीं देंगे। उसके बाद क्या हुआ? सीएए पर अगर सरकार नहीं मानी तो महाभारत होगी।''

उन्होंने कहा कि लोकसभा में कानून पास करते समय विपक्ष में सांसदों की संख्या काफी कम थी। वे जितना विरोध कर सकते थे, किया लेकिन वह कानून बन गया। सरकार ने लोकसभा में सांसदों के विरोध को नहीं माना और इसीलिए देश की जनता सड़कों पर उतरी है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएए के लोकसभा और राज्यसभा से पारित हो जाने के बाद भाजपा के लोग उसके बारे में जनता को बताने के लिये निकले हैं। भाजपा के लोग तो खुद ही इस कानून को नहीं समझ पाये। वे जनता को क्या समझाएंगे?

उन्होंने कहा कि हमारे देश में नागरिकता धर्म के आधार पर नहीं दी जाती। सरकार ने संविधान का उल्लंघन करते हुए सीएए पारित कराया है।



Post a comment