Delhi Election 2020: AAP के लिए नाक का सवाल बनीं ये 5 सीटें

 
नई दिल्ली 

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच जंग अपने चरम पर है. इस बीच तीनों पार्टियों के नेताओं के पाला बदलने की प्रक्रिया जारी है. शनिवार तक AAP की तरफ से सभी 70 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है.

वहीं, बीजेपी ने 57 सीटों पर और कांग्रेस ने 54 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. तीनों पार्टियों द्वारा घोषित नामों की दावेदारी वाली सीटों में 5 सीटें ऐसी हैं जो आम आदमी पार्टी के लिए नाक की लड़ाई बन गई हैं.

बता दें कि ये वो 5 चर्चित सीटें हैं जिन पर तीनों पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी हैं और आम आदमी पार्टी के सबसे चर्चित नाम अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. ये सीटें हैं तिमारपुर, शकूरबस्ती, मालवीय नगर, ग्रेटर कैलाश और पटपड़गंज.

आम आदमी पार्टी की तरफ से तिमारपुर से दिलीप पांडे, शकूरबस्ती से सत्येंद्र जैन, मालवीय नगर से सोमनाथ भारती, ग्रेटर कैलाश से सौरभ भारद्वाज और पटपड़गंज से मनीष सिसोदिया चुनावी मैदान में हैं.

इन पांचों सीटों पर आम आदमी पार्टी की तरफ से चर्चित चेहरे मैदान में हैं तो वहीं, कांग्रेस और बीजेपी की तरफ से भी उन्हें टक्कर देने की पूरी तैयारी है. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को मतों की गिनती होगी.



Post a comment