जल्द दर्ज की जाएगी FIR, JNU हिंसा पर दिल्ली पुलिस एक्टिव, जांच शुरू

नई दिल्ली
दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एक बार फिर बड़ा बवाल हुआ है. रविवार देर रात को जेएनयू कैंपस में कुछ नकाबपोश हमलावरों ने लाठी-डंडों के साथ हमला किया, जिसमें कई छात्र घायल हुए हैं. JNUSU अध्यक्ष समेत कुल 20 छात्रों के घायल होने की बात सामने आई है. घायलों को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आज जेएनयू के अलावा देश की कई यूनिवर्सिटी, कैंपस में दिल्ली पुलिस के एक्शन पर विरोध प्रदर्शन किया जाना है.
पुलिस के पास अभी तक तीन शिकायतें
जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर पुलिस के पास तीन शिकायतें आई हैं. हालांकि, अभी तक कोई केस दर्ज किया गया है या नहीं, इसपर अपडेट आना बाकी है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि हमें JNU की हिंसा पर कई शिकायतें मिली हैं जिनपर हम जांच शुरू करेंगे. जल्द ही इस मामले में FIR दर्ज की जाएगी.
JNU के मुद्दे पर विपक्ष हमलावर
जेएनयू के मुद्दे पर विपक्ष एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमलावर हो गया है. बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार सुबह ट्वीट कर इस घटना की निंदा की, साथ ही लिखा कि इस घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए. मायावती के अलावा कांग्रेस के दिग्विजय सिंह ने भी इस घटना का आरोप ABVP पर लगाया.
जारी रहेगा विरोध प्रदर्शन…
जेएनयू में देर रात को जो बवाल हुआ, उसपर अब केंद्र सरकार एक्टिव हो गई है. शिक्षा मंत्रालय की तरफ यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर और रिक्टर को तलब किया गया है. इस मामले को लेकर देर रात को ही मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन हुआ और कई अन्य शहरों में भी प्रदर्शन होने की संभावना है.



Post a comment