IAS अफसर मीट में CM कमलनाथ बोले-MP की अलग पहचान बनाना आप सबकी ज़िम्मेदारी

भोपाल  
भोपाल में IAS अफसर मीट चल रही है. सीएम कमलनाथ (CM KAMALNATH) ने इसका शुभारंभ किया.तीन दिन तक चलने वाली इस मीट में मुख्यमंत्री ने IAS अफसरों को प्रदेश की अलग पहचान बनाने की जिम्मेदारी सौंपी.

सीएम कमलनाथ ने कहा कि देश में हर राज्य की अपनी अलग पहचान है.मप्र की भी हर राज्य की तरह अपनी पहचान हो इसकी जिम्मेदारी आप सभी के ऊपर है.प्रदेश को सबसे अलग पहचान देने के लिए आप सभी को मिलकर काम करना होगा.मध्यप्रदेश की प्रोफाइल आने वाले पांच सालों में चेंज करना है.ये आप सब को तय करना है कि तस्वीर कैसे बदलनी है.राजनीति में नेताओं को हर पांच से खुद को साबित करना होता है कि हमने क्या किया.

सीएम कमलनाथ ने IAS अफसर सर्विस मीट में कहा कि आप सभी अलग अलग परिस्थितियों में अलग अलग जगह आप काम करते हैं.लेकिन यह एक खास मौका होता है जब आप सब एक साथ होते हैं.किसी भी प्रदेश के विकास उन्नति में आप सभी का अहम रोल होता है.मुझे खुशी है कि आपने प्रदेश के विकास में न सिर्फ योगदान दिया, बल्कि आगे बढ़कर सरकार के प्रयासों को जन जन तक तक पहुंचाया.आज के दौर में मध्य प्रदेश की प्रोफाइल चेंज करने की ज़रूरत है. प्रदेश की प्रोफाइल बदलने की जिम्मेदारी आप सभी की है.मप्र को कैसे पहचाना जाए ये आप सभी को तय करना है.

सीएम कमलनाथ ने मप्र में प्रखर बदलाव की दिशा में काम करने वाले अधिकारियों की जरूरत पर जोर दिया. साथ ही कहा जो भी अधिकारी मप्र में विकास के लिए आइडिया देंगे, इनोवेशन करेंगे..उन सभी अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा.यानि प्रदेश भर के जो भी अधिकारी मप्र को अलग पहचान देने के लिए इनोवेशन करेंगे उनको रिटायर्ड मुख्य सचिव चयनित करेंगे.प्रदेश के भर आईएएस अधिकारियों के भेजे गए आईडिया या इनोवेशन में से सबसे बेहतर इनोवेशन को सिलेक्ट किया जाएगा.फिर तीन कैटेगरी में IAS अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा.मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों की जीवनशैली बदलने की जिम्मेदारी भी अधिकारियों को सौंपते हुए कहा कि ये आप सभी कलेक्टर्स को तय करना है कि किसानों की जीवनशैली को कैसे बदलना है.अभी मप्र का किसान कुर्ता पायजामा पहनता है..किसानोंको कुर्ता-पाजयामा से जींस टीशर्ट में कैसे लाना है ये बड़ा बदलाव आपको करना है.

अफसर और सोशल मीडियाIAS सर्विस मीट में एसोसिशन के अध्यक्ष आईपीसी केसरी ने कहा अधिकारियों को सोशल मीडिया का इस्तेमाल बेहद सावधानी से करना होगा.सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते वक्त सावधानी बरतें.केसरी ने सीएम कमलनाथकी तारीफ करते हुए कहा ये ऐसे नेता के रूप में जाने जाते हैं जो आम आदमी के लिए कार लेकर आए.सीएम कमलनाथ आम लोगों तक कार लेकर गए.



Post a comment