JNU जाने के बाद ब्रैंड दीपिका पर कैसा पड़ेगा असर? एक्सपर्ट्स ने बताया

 
नई दिल्ली 

दीपिका पादुकोण के जेएनयू हिंसा विवाद में लेफ्ट विंग स्टूडेंट्स को सपोर्ट के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया था. बीजेपी प्रवक्ताओं से लेकर नेताओं तक ने उनकी फिल्म को बायकॉट करने की अपील की थी और सोशल मीडिया पर एक धड़ा उन्हें बुरी तरह ट्रोल भी करने लगा था.  तीन साल पहले आमिर खान ने भी असहिष्णुता को लेकर अपना बयान दिया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर स्नैपडील को बायकॉट करने का अभियान चला था क्योंकि आमिर खान इस ब्रैंड के साथ जुड़े थे. ऑनलाइन जबरदस्त ट्रोलिंग झेलने के बाद स्नैपडील ने आमिर खान को अपने ब्रैंड एबेंसेडर पद से हटा दिया था. माना जा रहा है कि कई ब्रैंड्स के साथ करार करने वाली दीपिका के लिए भी आने वाले दिन चुनौतीपूर्ण साबित हो सकते हैं.

क्रॉसओवर एंटरटेन्मेंट मैनेजिंग डायरेक्टर विनीता बंगार्ड ने ईटी वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा कि यूं तो ब्रैंड्स ऐसे सेलेब्स को प्राथमिकता देते हैं जो पॉलिटिकल ना हों लेकिन अगर किसी स्टार की कोई विवादित राय है भी तो भी उन्हें इसे अभिव्यक्त करने की आजादी होनी चाहिए. मुझे नहीं लगता कि इस विवाद के बाद दीपिका के ब्रैंड्स उनसे अलग होने की कोशिश करेंगे.  बता दें कि विनीता शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा के लिए ब्रैंड डील्स के लिए काम कर चुकी हैं.

वही ब्लिंग एंटरटेन्मेन्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर अतुल कसबेकर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि अगर कोई सेलेब्रिटी अपना पक्ष रखता है तो उससे सेलेब्स द्वारा एंडोर्स किए जा रहे ब्रैंड्स पर कोई फर्क पड़ता है.  इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रैंड्स के चीफ मेंटर ने बताया कि इस मुद्दे को कुछ हफ्तों में भुला दिया जाएगा और उनके ब्रैंड्स को इस मामले में घबराने की जरुरत नहीं है. हालांकि अगर दीपिका इस कदम के बाद काफी पॉलिटिकली एक्टिव हो जाती हैं तो फिर इन ब्रैंड्स के लिए परेशानियां बढ़ सकती हैं. 

JNU जाने के बाद दीपिका की फिल्म को लेकर दो धड़ों में बंटा था सोशल मीडिया
बीते रविवार को जेएनयू परिसर में घुसे नकाबपोश लोगों ने हॉस्टल में तोड़फोड़ करने के साथ छात्रों पर हमला किया था. इसमें कई छात्र घायल हुए थे. इसके बाद लेफ्ट और एबीवीपी संगठनों ने एक दूसरे पर हमला करने का आरोप लगाया था. जेएनयू में हिंसा के विरोध में घायल छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष के नेतृत्व में चल रहे प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए बीते मंगलवार को अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कैंपस पहुंची थीं जिसके बाद बीजेपी नेता साक्षी महाराज ने उन्हें टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य बता दिया था.

वही बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उनकी फिल्म को बायकॉट करने की अपील की थी. मशहूर निर्देशक अनुराग कश्यप ने छपाक के खिलाफ कैंपेन को देखते हुए उनकी फिल्म का समर्थन किया था और लोगों से छपाक को देखने की अपील की थी. कई फिल्मी पंडितों ने भी कहा था कि दीपिका ने काफी रिस्क लिया है हालांकि उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औसत शुरुआत करने में कामयाब रही है और पहले दो दिनों में लगभग 12 करोड़ की कमाई कर चुकी है.



Post a Comment