दिल्ली चुनावों के नतीजों में फिर आम आदमी पार्टी की सरकार, जीती 70 में से 62 सीटें

आम आदमी पार्टी को जहां 62 सीटें मिली जो पिछली बार के मुकाबले 5 सीट कम है। वहीं बीजेपी को 8 सीटों से संतोष करना पडा हालांकि उसे पिछले चुनावों के मुकाबले 5 सीटों का फायदा हुआ। वहीं कांग्रेस एक बार फिर से अपना खाता खोलने में नाकाम  रही।

नतीजों में आम आदमी पार्टी के बड़ी जीत की तरफ बढ़ने के स्पष्ट संकेत मिलने के बाद से आप कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में जश्न मनाना शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी परिवार के साथ कार्यालय पहुंचे और जीत के लिए दिल्ली की जनता का आभार व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनकी जीत के लिए बधाई दी है। पीएम ने टिवटर पर लिखा-  आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने की बधाई । दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं। 

वहीं बीजेपी ने नतीजों को स्वीकार करते हुए कार्यकर्ताओं को निराश न होने को कहा है। पार्टी का कहना है कि उसकी सीटें बढी हैं और उसका वोट प्रतिशत भी करीब सात फीसदी बढा है। वहीं कांग्रेस ने भी हार स्वीकार करते हुए कहा कि वो पार्टी की मजबूती के लिए काम करेगी।

नतीजों के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल , उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और बाकी मंत्री चुनाव जीत गए हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजेंद्र गुप्ता भी चुनाव जीत गए हैं। 

कुल मिलाकर दिल्ली के नतीजे आ गए हैं और अब जनता को उम्मीद है कि उससे जो वादे किए गए थे वो जल्द पूरे होंगे। 
  



Post a comment