लॉकडाउन का उलंघन करने वालों को सड़क पर पुलिस सिखा रही है योग, फूल माला पहना कर दी समझाईश

खंडवा : देशभर में लगातार लॉक डाउन के चलते पुलिस महकमा 24 घंटे तक अपनी ड्यूटी दे रहा है। ऐसे में आपने पुलिस को बेवजह घूमने वालों पर डंडे बरसाते हुए देखा होगा। लेकिन मध्यप्रदेश के खंडवा पुलिस का ये नजारा कुछ अलग है यहां पुलिस ने बेवजह बाहर घूमने वालों को सबक सिखाने के लिए भी नया तरीका खोजा है। खंडवा पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान ऐसे लोगों के स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखा इन लोगों लो रोड़ पर ही योगा कराया जा रहा हैं। तो कहीं फूल माला पहना कर समझाइस दी जा रही हैं इतना ही नहीं एक पुलिसकर्मी तो गाना गा कर इनसे घर मे रहने की अपील कर रहा है। पुलिस का कहना हैं कि ऐसा कर के हम बेवजह लॉक डाउन तोड़ने वालों को गिल्टी फील करना हैं ताकि वे घर में ही रहे।

खंडवा ने आज सड़कों पर घूमने वाले लोगों को रोककर उन्हें फूलों की माला पहनाई और घरों में रहने की सलाह दी। यही नहीं पुलिसकर्मियों ने बेवजह सड़क पर घूमने वाले लोगों को खंडवा पुलिस योगा भी सिखाया साथ कोरोना से बचाव के तरीके दिखाते नजर आई।सीएसपी ललित गठरे, प्रशिक्षु डीएसपी नीलम चौधरी , कोतवाली टीआई बीएल मंडलोई ने लॉक डाउन के नियमों को तोड़ने वालों को बिच सड़क पर योगा की क्लास लेकर समझाइस दी।

खंडवा की एडिशनल एसपी सिमा आलावा ने कहा कि जो लोग बेवजह लॉक डाउन का उलंघन कर रहे हैं ऐसे लोगों को गिल्टी फील करने के उद्देश्य से सड़क पर ही योगा अभ्यास कराया जा रहा हैं ताकि ये लोग अपने और अन्य लोगों के स्वस्थ के प्रति सजग रहे। इतना ही नहीं कहि जगहों पर पुलिस बिना जरुरत के रोड़ पर घूमने वालों को फूल माला पहना कर सबक सिखा रही हैं। तो वहीं खंडवा पुलिस के हेड कॉस्टेबल अताउल्लाह खान लोगों को गाने के माध्यम से कोरोना माहमारी के चलते घरों में ही रहने की हिदायत देते नजर आया।



Post a comment