क्राइम कंट्रोल में नंबर वन लोकेश गौतम बने देवदूत, बेसहारों को करा रहे भोजन

लखनऊ: लॉक डाउन में बेसहारों की सहारा बनी लखनऊ पुलिस ने ठाना है कोई भूखा नही रहेगा।कमिश्नर सुजीत पांडेय के निर्देशन में लॉक डाउन में बेसहारा लोगों की मदद के लिए लखनऊ पुलिस दिन- रात लगी हुई है।

लखनऊ पीजीआई थाने में तैनात उपनिरिक्षक लोकेश गौतम (बड़ी अपराधिक घटनाओं का कम समय में खुलासा करने वाले) की टीम के मनीष कुमार शर्मा, रतन सिंह और उदय राज व अपने अन्न सहयोगियों के साथ दिन में सुबह, दोपहर व रात को गरीब बस्ती में, सड़क के किनारे रहने वाले मजदूरों व बेसहारा दिव्यांग आदि लोगो को लगातार फिजिकल डिस्टेन्स मेंन्टेन्ट करते हुए भोजन (रोटी-सब्जी, दाल-चावल) इत्यादि वितरण कर रहे है । लॉक डाउन लागू होने से आज तक लगातार गरीबों के खाने पीने का इंतजाम कर मदद करने में लगे जांबाज निर्भीक ईमानदार हर वक्त चाहे अपनी ड्यूटी निभानी हो या किसी की सेवा करनी हो हर समय तत्पर दरोगा लोकेश गौतम ।

आज इसी क्रम में लोकेश गौतम और उनकी टीम ने शहीद पथ के किनारे झोपड़पट्टी में वह वृंदावन कॉलोनी में गरीबो जो जगह-जगह रोड किनारे रहने वालों को रोटी, सब्जी चावल का वितरण किया ।

कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए लगाया गया है 21 दिनों का लॉक डाउन जारी है, संकट की इस घड़ी में रोज कमा कर जिंदगी गुजारने वालों के बीच खाना-पानी लेकर पहुंच रही लखनऊ पुलिस का यह रूप गरीब जनता ने पहली बार देखा है और जनता पुलिस के इस व्यवहार की तारीफ कर रही है। न सिर्फ भोजन बल्कि जरूरतमंद बुजुर्गों के लिए दवा का इंतजाम भी पुलिस सहर्ष भाव से उनके घर तक रही है।

@शाश्वत तिवारी



Post a comment