राजनांदगांव बागनदी बार्डर उप स्वास्थ्य केन्द्र में नन्ही बिटिया ने लिया जन्म Little girl born in Rajnandgaon Bagnadi Border Sub Health Center

Little girl born in Rajnandgaon Bagnadi Border Sub Health Center
कोरोना वायरस संक्रमण के कठिन दौर में लाकडाउन की स्थिति में राजनांदगांव के बागनदी बार्डर के उपस्वास्थ्य केन्द्र में श्रीमती त्रिवेणी साहू ने नन्ही बिटिया को जन्म दिया। इसकी खबर मिलते ही कलेक्टर श्री जयप्रकाश मौर्य ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के साथ बार्डर पर स्थित उपस्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर जच्चा-बच्चा के स्वास्थ्य की जानकारी ली। कलेक्टर ने श्रीमती त्रिवेणी साहू को बच्ची का जन्म प्रमाण पत्र एवं बेबी किट प्रदान किया। उन्होंने एएनएम रौशनी सिंह को त्वरित स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के जज्बे की प्रशंसा की और धन्यवाद कहा। पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र शुक्ल ने कठिन परिस्थिति में बार्डर के उपस्वास्थ्य केन्द्र में श्रीमती त्रिवेणी के सुरक्षित प्रसव पर खुशी जताई और स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं सहयोगी पुलिस जवानों की सराहना की।
   
प्रसूता श्रीमती त्रिवेणी साहू के पूरे परिवार की कोरोना जांच की गई, जो नेगेटिव आए थे। उसके बाद उन्हें भोजन कराकर आवश्यक दवाईयों की समझाईश देकर शासकीय एम्बुलेंस से उनके गांव कटई बेमेतरा के लिए रवाना कर दिया गया। जिला राजनांदगांव की जागरूक स्वास्थ्य टीम और उपस्वास्थ्य केन्द्र की एएनएम रौशनी सिंह ने मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य की सफल देखभाल कर एक मिसाल पेश की है और स्वास्थ्य विभाग के मानवीय चिकित्सा सेवाओं के प्रति जनता का विश्वास बढ़ाया है। राजनांदगांव स्वास्थ्य विभाग ने बागनदी बार्डर पर स्थित उपस्वास्थ्य केन्द्र को उन्नत कर हैल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव राज्य शासन को भेज दिया है।

Post a Comment